---Advertisement---

गरीब बच्ची की दर्द भरी दास्तां सुन मदद के लिए आगे आए अदाणी ग्रुप के मालिक गौतम अदाणी।

---Advertisement---

रिपोर्ट:- शरद मिश्रा”शरद”
लखीमपुर खीरी: कहते है की भगवान की लाठी जब चलती है तो आवाज नही आती मगर जिंदगी में दर्द इतना पैदा करती है जिसका आज तक कोई मरहम नही बना। ठीक ऐसे ही जनपद लखीमपुर खीरी के गांव कंधारा में रहने वाली बच्ची जिसका नाम लवली है। उससे भगवान कुछ तरह से रूठे की जन्म से उसे अपाहिज बना दिया। बचपन में ही मां का स्वर्गवास हो गया तो लवली के पिता ने दूसरी शादी कर ली। जिससे लवली अपने दादी बाबा के पास रहने लगी। कक्षा पांच में पढ़ने वाली लवली का एक बायां पैर व हाथ बचपन से ही टेढ़े है। जिससे उसे हर काम में मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। बाबा और दादी की आर्थिक स्थिति बिलकुल ठीक नही है जिससे उसका इलाज कराया जा सके।
इस बच्ची के बारे में जब सोशल मीडिया के माध्यम से अदाणी ग्रुप के मालिक गौतम अदाणी को जानकारी हुई तो उन्होंने X पर पोस्ट करते हुए लिखा की “एक बेटी का बचपन यूं छिन जाना दुखद है! छोटी सी उम्र में लवली और उसके दादा-दादी का संघर्ष बताता है कि एक आम भारतीय परिवार कभी हार नहीं मानता। @AdaniFoundation यह सुनिश्चित करेगा की लवली को बेहतर इलाज मिले और वो भी बाकी बच्चों के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ सके। हम सब लवली के साथ हैं।”

अदाणी ग्रुप की इस मदद से लवली के दादी बाबा की आर्थिक तंगी का बोझ कम होगा और अब लवली की पढ़ाई के खर्च के साथ जल्द ही अदाणी लवली का इलाज कराएगा।

दीप शंकर मिश्र"दीप":- संपादक

दीप शंकर मिश्र"दीप":- संपादक

पत्रकारिता जगत में एक ऐसा नाम जो निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए जाना जाता है।

---Advertisement---
PT 2
PT 4
PT 3
PT 1
P Adv

Leave a comment