---Advertisement---

मैगी खाने वाले हो जाए सावधान, मैगी चावल खाने से एक बच्चे की मौत, आधा दर्जन बच्चों की बिगड़ी हालत।

---Advertisement---

पीलीभीत: जिले में फूड प्वाइजन का मामला सामने आया है। इससे पांच लोगों को हालत खराब हो गई और एक बच्चे की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सभी ने मैगी-चावल खाया था। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उनकी दोबारा तबीयत बिगड़ गई।
एक परिवार के पांच लोगों की मैगी चावल खाने के बाद हालत बिगड़ गई। वहीं एक बालक की इसे खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग से मौत हो गई। घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।
पूरनपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले राहुल नगर की रहने वाली सीमा की शादी देहरादून के रहने वाले सोनू के साथ हुई है। सीमा गुरुवार को अपने बेटे रोहन और विवेक समेत पुत्री संध्या के साथ मायके आई हुई थी। जहां रात के समय परिवार के सभी लोग मैगी चावल खाकर सो गए थे।
इस दौरान सीमा उसके तीन बच्चे, बहन संजू और भाभी संजना की मैगी चावल खाने से हालत बिगड़ गई। शुक्रवार को सभी लोगों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां हालत में सुधार होने के बाद परिवार के लोग घर चले गए। शुक्रवार देर रात एक बार फिर परिवार के सदस्यों की हालत बिगड़ गई। इस दौरान सीमा के बेटे रोहन ने पेट में दिक्कत होने की बात कहकर पानी पी लिया और लेट गया। कुछ देर बाद रोहन ने दम तोड़ दिया।

अस्पताल में उपचार जारी

घटना के बाद अन्य सदस्यों को शनिवार सुबह उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। यहां विवेक की हालत को देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।
मामले पर जानकारी देते हुए पूरनपुर स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर राशिद ने बताया पांच लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था। परिवार के लोगों ने बताया कि उन्होंने मैगी चावल खाया था। एक की हालत को गंभीर देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर किया गया है, जबकि अन्य लोगों का उपचार जारी है।

दीप शंकर मिश्र"दीप":- संपादक

दीप शंकर मिश्र"दीप":- संपादक

पत्रकारिता जगत में एक ऐसा नाम जो निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए जाना जाता है।

---Advertisement---
PT 2
PT 4
PT 3
PT 1
P Adv

Leave a comment